जवाहर लाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक शोध केंद्र की वेबसाइट


Jawaharlal Nehru Centre for Advanced Scientific Research
www.jncasr.ac.in/hindi/
जवाहरलाल नेहरु उन्नत वैज्ञानिक अनुसंधान केन्द्र (JNCASR) एक विज्ञान की बहुशाखीय अनुसंधान संस्थान है जो जक्कूर में स्थित है जो बेंगलूर (भारत) के उत्तरी क्षेत्र में है । mसापेक्षता रूप से युवा केन्द्र है फिर भी, विश्व भर में प्रसिद्ध है ।

प्रोफेसर सी. एन. आर. राव को सम्मानित करने के ...
archivepmo.nic.in/.../speech-details.php?nodeid...ln...
अब भी, वे बंगलौर में जवाहर लाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक शोध केंद्र मेंवैज्ञानिकों के जोशीले समूह को बढ़ावा देना और ... प्रधानमंत्री की वैज्ञानिक सलाहकार परिषद के अध्यक्ष के रूप में प्रोफेसर राव ने भारत सरकार की विज्ञान एवं ...

JOBS: upsc notification 2015 for civil services - www ...
www.bhaskar.com › Education › Latest Jobs 
जवाहरलाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र, बेंगलुरु. पोस्ट : 1 पोस्ट का नाम : जूनियर ... रिटेन एग्जाम / इंटरव्यू के आधार पर लास्ट डेट : 15 जून, 2015. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट http://www.jncasr.ac.in/opportunities.php पर विजिट करें. PREV.

भारत रत्न को मिलेगा जापान रत्न सम्मान - BBC ...
www.bbc.com/.../150502_cnr_rao_gets_japan_highes...
जाने-माने भारतीय वैज्ञानिक सीएनआर राव को जापान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की घोषणा की है. ... जवाहरलाल नेहरु उन्नत वैज्ञानिक अनुसंधान केन्द्र ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जापान के सम्राट ने उन्हें देश का सर्वोच्च ...

Scientific Education | भारत का राष्ट्रीय पोर्टल
भारतसरकार.भारत/hi/.../scientific-education?...1
खड़गपुर राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान की वेबसाइट · Share on ... दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट देखें ..... उपयोगकर्ता जवाहर लाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक शोध केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय, जबलपुर ...
mp.gov.in/krishi/jnau-jabalpur
जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 1964 में प्रदेश के कृषि विकास के लिए हुई। ... द्वारा विकसित उन्नत तकनीक का सद्ुपयोग हो और किसानों तक तकनीक व बीज इत्यादि प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हो सकें । विगत वर्ष की विश्वविद्यालय की उपलब्धियों में वैज्ञानिकों को राष्ट्रीय पुरूस्कार, कृषि विज्ञान केन्द्र जबलपुर को जोन-7 का सर्वश्रेष्ठ पुरूस्कार आदि शामिल है । ..... टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज(बाहरी वेबसाइट जो एक नई विंडों में खुलती हैं) द्वारा विकसित और अनुरक्षित.

भारत के प्रमुख संस्थान एवं उनके मुख्यालय ...
www.vivacepanorama.com/ndias-leading-institutions-...
वैज्ञानिक एवं तकनीकी परिभाषिक शब्दावली आयोग, नई दिल्ली .... जवाहरलाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक अनुसंधान केन्द्र, बंगलुरू ... राष्ट्रीय अंटार्कटिक और महासागर शोध केन्द्र, गोआ ... REDD+ यूएन कार्यक्रम के तहत् भारत की प्रारूप नीति REDD + UN Program Under India's Draft Policy · August 18 .... केंद्रीय औषध मानक नियंत्रण संगठन Central Drugs Standard Control Organization - CDSCO.

research institutes of india | MP PSC Study
mppscstudy.com/read_article.php?news_id=207...
जवाहर लाल नेहरु उन्नत, वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र, बंगलौर,कर्नाटक— रसायन शास्त्र, पदार्थों की भौतिकी, द्रव्य के गति विज्ञान की गणना, भू—गति, आनुवांशिकी आदि. केंद्रीय खनन अनुसंधान ​केंद्र, धनबाद, झारखंड—खनन. केंद्रीय ...

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन - DRDO
www.drdo.gov.in/drdo/Hindi/index.jsp?pg=sa-to...
मुख्य पृष्ठ > डीआरडीओ के विषय में > कॉर्पोरेट मुख्यालय > रक्षा मंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार ... आपके पास हैदराबाद में डी आर डी ओ की प्रक्षेपास्त्र प्रयोगशाला अनुसंधान केन्द्र इमारत (आर सी आई) के निदेशक का अतिरिक्त ... आपके नेतृत्व में भारत के सामरिक कार्यक्रमों हेतु उन्नत उत्पादों और विभिन्न प्रकार के वैमानिकी प्रणालियों का ... रेड्डी, जवाहर लाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, अनन्तपुर से इलैक्ट्रानिक एवं संचार इंजीनियरंग में स्नातक और जवाहर लाल ... ब्रह्मोस वेबसाइट.

Research & Development | भारत का राष्ट्रीय पोर्टल
www.goverment.net.in/hi/.../research-development 
वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग की वेबसाइट · Share on Google ... भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की आधिकारिक वेबसाइट · Share on ..... उपयोगकर्ता जवाहर लाल नेहरू उन्नत वैज्ञानिक शोध केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। शैक्षिक ...

राजस्थान के प्रमुख अनुसंधान केन्द्र - Show all ...
www.gkrajasthan.in/.../राजस्थान%20के%20प्र...
इस संस्थान की आधारशिला तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा 21 सितंबर, 1953 को रखी गई थी। ... तबसे सीएसआईआर-सीरी प्रौद्योगिकी के विकास और इलेक्ट्रॉनिकी में उन्नतअनुसंधान के लिए उत्कृष्टता के केंद्र (Centre for Exellence) के रूपमें विकसित ... यहाँ के वैज्ञानिक शोध विद्यार्थियों के लिए पीएचडी गाइड के रूप मेंउत्कृष्ट कार्य सम्पादित कर रहे हैं.

अभिभाषण विस्तार - भारत के राष्ट्रपति
presidentofindia.nic.in/speeches-detail-hi.htm?362
यह खुशी की बात है कि भारत का सूचना प्रौद्योगिकी का प्रमुख केंद्र तथा बहुत सीवैज्ञानिक संस्थानों का शहर ... जवाहरलाल नेहरू ने हमारी आजादी के शुरुआती दिनों से ही विज्ञान और प्रौद्योगिकी को प्राथमिकता प्रदान की। ... (1) उन्नत पदार्थ तथा चिकित्सा जीव विज्ञान सहित, बुनियादी विज्ञान में महत्त्वपूर्ण प्रगति से संबंधित ... इस वेबसाइट को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च - Tata
www.tata.in/.../hindi-Tata-Institute-of-Fundamental-Re...
आजादी-पूर्व भारत की वैज्ञानिक उपलब्धियां उसकी औद्योगिक सफलता की तुलना में बहुत आगे थी। यह उस समय के .... 15 जनवरी, 1962: प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने मुंबई के नेवी नगर में संस्थान के 15 एकड़ के नए प्रांगण का उद्घाटन किया। शुरुआती शोध

No comments:

Post a Comment