चेहरे को गोरा करने के घरेलू उपाय

दो दिन में चेहरे को गोरा करने के ये दो Best तरीके
www.aajtak24.in/news.php?news=9536
क्या आप गोरा रंग पाने के लिए बाजार से तरह-तरह के महंगे उत्पाद प्रयोग करती है? अगर आपका जवाब हां है तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्‍खे और उपाय बताएंगे जिनसे आप की गोराई बरकरार रह सकती ...
नींबू-शहद के प्रयोग से खिल उठेगा चेहरा 9506285 - जागरण
www.jagran.com/jharkhand/jamshedpur-9506285.html
जवाब : एक बार पूरे फेस को किसी क्लिनिंग सेंटर में जाकर साफ करायें, उसके बाद उसे मेंटेन करने के लिए सप्ताह में एक बार नीम ... ये सर्किल काफी डार्क हैं, इन्हें हटाने के कोई घरेलू उपाय बताएं। ... साथ ही यह आपकी त्वचा को भी गोरा बनाएगा।

गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय - SomeAyurveda - Google Sites
https://sites.google.com/.../gori-tvaca-pane-ke-gharelu...
इसीखूबसूरती को हासिल करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी किए जाते हैं। ... गोरी त्वचा पाने के घरेलू उबटन - इन सब उपायों के अलावा आप विभिन्न प्रकार के घरेलू उबटन लगा कर भी अपनी त्वचा की रंगत ... ऐसा सप्ताह में दो बार करने से चेहरे का रंग निखर जाएगा।

गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय - Vedicvatica.com
www.vedicvatica.com/fair-skin-tips-home...in.../153
दूध और दही चेहरे को गोरा और रंगत लाने में लाभदायक होता है। भाप का इस्तेमाल भाप यानि स्टीम लेने से चेहरे चमकता है साथ ही चेहरा सेहतमंद होता है। स्टीम के प्रयोग करने सेचेहरा साफ होता है। पोदीना का प्रयोग पोदीना भी रंग गोरा ...
गोरा होने का उपाय - हिंदी ज्ञान वेब
www.hindigyan.com/.../gora-hone-ke-upay-hindi-mei...
इस लेख में "गोरापन पाने के लिए उपाय, गोरा होने की क्रीम/दवा/घरेलू उपचार, गोरा रंग पाने के उपाय/ घरेलू नुस्खे, चेहरे का रंग कैसे साफ करें ... लेकिन अगर आप सच में गोरा रंग पाना चाहते है तो आपको 290 रूपये जरूर खर्च करने पड़ेंगे । ... इसलिए हम आपकी इन आवश्यकताओं को समझते हुए अपने इस लेख में आपको आकर्षक,कांतिमय और गोरा चेहरा पाने के आसान,घरेलू और असरदारउपाय बतायेंगे।
अगर आप भी अपनी रंगत को गोरा करना चाहते है तो घर में उपलब्ध चीजों की सहायता से ऐसा किया जा सकता है। 1. कच्चे ... अपना रंग निखारने व चेहरे से काले धब्बे दूर करने के लिए 2 बडे चम्मच दही में 10 बूंदें नीबू के रस डालकर उसे चेहरे व हाथों पर लगाएं। 17.
त्वचा को गोरा करने के बेस्‍ट घरेलू नुस्खे (Effective homemade skin lightening remedy –gora hone k liye gharelu upaye). दलिया,टमाटर और ... गोरा होने का घरेलू उपाय में 1 चम्मच नींबू का रस,शहद और दूध लें और इन सारी चीज़ों को अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं।
चेहरे का रंग गोरा और साफ करने के घरेलू उपाय
hindi.speakingtree.in/blog/content-363984
चेहरे का रंग गोरा और साफ करने के घरेलू उपाय - गोरे होने के लिए क्या करें, चेहरे को साफ कैसे करे. खूबसूरत चेहरा और हेल्दी स्किन के साथ ही यदि रंग गोरा हो तो ऐसा व्यक्ति अधिक आकर्षक लगता है। ऐसा हम भारतीयों का मानना है।
Tips for glowing skin - religion.bhaskar.com
religion.bhaskar.com › ... › Skin Problems
इसीलिए सौन्दर्य से जुड़ी बातें लोगों के चेहरे पर स्माइल ला देती हैं, मगर सच्चाई ये है कि खूबसूरती अंदर से होती है। ... यही समस्या है आपका रंग सांवला हैं और आप अपना रंग गोरा करने के लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक्स उपयोग करके थक चूके हैं तो घरेलू नुस्खे अपनाइए। घरेलू नुस्खों कोअपनाने से स्किन, हेल्दी, ग्लोइंग, फेयर हो जाती है और कोई रिएक्शन भी नहीं होता है। ..... 12 उपाय: जो खत्म कर देंगे आपके घर-परिवार की हर परेशानी.
गोरा होने का उपाय- चेहरे का रंग/गोरापन के घरेलू उपचार ...
https://www.youtube.com/watch?v=PFHGaPlRzFc
गोरापन पाने के लिए उपाय, गोरा होने की क्रीम/दवा/घरेलू उपचार, गोरा रंग पाने के उपाय/ घरेलू नुस्खे, चेहरे का रंग कैसे साफ करें " बताएंगे। ... आपको 

3 comments:

  1. चेहरे को गोरा बनाये सिर्फ 7 दिन में | इस तरह के विज्ञापन हमे रोजाना से अखबारो, टीवी या अन्य माध्यम में देखने को मिलते है | लेकिन इनमें से कितने विज्ञापन अपने वादों पर खरे उतरते है इसके बारे में हम भली भांति जानते है | चेहरे को गोरा बनाना हो या अन्य कोई उपाय किसी भी घरेलू नुस्खे को असर दिखाने 15 से 30 में समय लगता है | लेकिन चेहरे को गोरा करने के घरेलु उपाय बहुत ही प्रभावी होते है और इससे आपकी त्वचा गोरी होने के साथ ही कोमल बनती है | इसलिए आप भी त्वचा के गोरेपन के लिए स्थायी समाधान चाहते है तो इन केमिकल युक्त क्रीम की जगह घरेलू उपायों का सहारा लें |

    ReplyDelete